दिल्ली में भारी बारिश से जलभराव, कई जगह यातायात जाम

राजधानी में सुबह से हो रही बारिश से कई जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गयी है और सड़कों पर गड्ढों की वजह से वाहन बेहद सुस्त रफ्तार से चल रहे हैं जिससे जगह-जगह यातायात जाम हो गया है।

राजधानी के लगभग सभी हिस्से जलभराव से प्रभावित हुए हैं तथा सड़कों पर गड्डों ने राहगीरों की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं।

कार्यालय जाने वाले लोगों ने शिकायत की कि जलभराव की स्थिति कोई नयी है बल्कि अब लगभग प्रतिदिन यही स्थिति रहती है। लोगों ने कहा कि दिल्ली में जब भी बारिश होती है, हर तरफ पानी भर जाता है। दक्षिणी दिल्ली में बाहरी रिंग रोड के पास बारिश से पूरी तरह भीगने के बाद फुट-ओवर ब्रिज के नीचे शरण लिये हुए एक व्यक्ति ने कहा कि दिल्ली में बारिश से राहत कम परेशानी अधिक होती है।

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “बीआरटी के केंद्रीय विद्यालय, बदरपुर से आश्रम,सरिता विहार पुल, धौला कुआं से एम्स, मोती बाग़ पुल के नीचे, बत्रा हॉस्पिटल के पास एमबी रोड पर दोनों तरफ, पालम पुल, मयूर विहार फेस-2 , सराय काले खान से डीएनडी की तरफ, सीमापुरी से दिलशाद गार्डन की तरफ अंडरपास और मैदान गढ़ी में जलभराव हो गया हैं जिसकी वजह से यातायात बाधित है।”

पुलिस ने लोगों से धौला कुआं से पंजाबी बाग़ जाने वाली रोड पर एक वाहन के खराब होने के कारण लगे जाम को देखते हुए इस मार्ग का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी। प्रह्लादपुर पुल और अंडर पास में भी पानी भर गया है तथा पहले से व्यस्त रहने वाले लिबर्टी सिनेमा से पंजाबी बाग वाले रूट पर सड़क पर गड्डों के कारण भीषण जाम की समस्या हो गयी हैं।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता की दर 100 फीसदी पर पहुंच गयी तथा इस दौरान न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।