मोबाइल से पेमेंट पर फ्री मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल, इस तेल कंपनी ने शुरू किया ऑफर

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट आने से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार राहत मिल रही है. 30 नवंबर को दिल्ली में पेट्रोल गिरकर पिछले 8 महीने में सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया. इस बीच कंपनियां भी ग्राहकों के लिए ऑफर लेकर आ रही हैं. पिछले दिनों ग्राहकों को BHIM SBI Pay से इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर भुगतान करने पर फायदा मिल रहा था. अब हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की तरफ से ग्राहकों के लिए ऑफर लाया गया है. इस ऑफर में कंपनी 1 लीटर पेट्रोल बिल्कुल मुफ्त में दे रही है.

कस्टमर को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं
अगर आप भी इस ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. न ही आपको इसके लिए ज्यादा कुछ करना है. आपको सिर्फ पेट्रोल लेने के बाद पहले से अलग तरीके से भुगतान करना है. हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के ऑफर के अनुसार जब आप अपने घर के लिए एचपी गैस सिलेंडर रिफिल करवाएं तो उस दौरान भुगतान एचपी री-फ्यूल एप से करें.

फ्री में दिया जाएगा 1 लीटर पेट्रोल
इस एप से पेट्रोल का भुगतान करने के बाद आपको 1 लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जाएगा. ऑफर‍ पीरिएड के दौरान इस तरीके से आप अधिकतम 85 रुपये का पेट्रोल ले सकते हैं. इसके अलावा आप 5 लीटर पेट्रोल ले सकते हैं. जब आप इसका भुगतान करेंगे तो आप एचपी री-फ्यूल एप से भुगतान करें. इस एप से भुगतान करने के बदले आपको 1 लीटर पेट्रोल बिल्कुल मुफ्त मिलेगा. इस तरह आप ऑफर पीरिएड के दौरान अधिकतम 100 रुपये का पेट्रोल ले सकते हैं. हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की तरफ से दिया जाने वाला यह ऑफर 31 दिसंबर तक वेलिड है.

5 लीटर पेट्रोल पर भी 1 लीटर फ्री
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) का दूसरा ऑफर भी आकर्षक है. यहां कंपनी अपने ग्राहकों को पेट्रोल पंप से 5 लीटर पेट्रोल खरीदने पर 1 लीटर पेट्रोल फ्री दे रही है. हालांकि, फ्री में पेट्रोल पाने के लिए आपको कंपनी के एप से भुगतना करना होगा.

पेमेंट के बाद ही मिलेगा 1 लीटर पेट्रोल
इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में HP रिफ्यूल ऐप डाउनलोड करना होगा. एप डाउनलोड करने के बाद आपको HP के पेट्रोल पंप पर 5 लीटर पेट्रोल खरीदना होगा और इसका भुगतान कंपनी के एप से करना होगा. एप से पेमेंट करने के बाद आप 1 लीटर फ्री पेट्रोल पाने के हकदार होंगे.