J&K: हिजबुल के नेटवर्क का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

कश्मीर की बढगाम पुलिस ने हिजबुल के लिए काम करने वाले तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस को एके के राउंड, डेटोनेटर तथा हिजबुल के पोस्टर बरामद हुए है। पुलिस उनसे पूछताछ करने में लगी हुई है, ताकि बाकी लिंक का पता किया जा सके।

जानकारी के अनुसार, बढगाम पुलिस को सूचना मिली कि इलाके में तीन मददगार सक्रिय है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना की 53 आरआर, सीआरपीएफ 181 बटालियन के जवानों को साथ लेकर इलाके में सर्च आपरेशन शुरु कर दिया। आपरेशन के दौरान तीनों मददगारों को एक ठिकाने से पकड लिया गया। उनकी पहचान मेहराजूदीन पुत्र जमाल अहमद निवासी पखरपोरा, ताहिर पुत्र अब्दुल हमीद निवासी पखरपोरा तथा साहिल हुरा पुत्र मुजफर हुरा के रूप में हुई है। उनकी तलाशी के दौरान 20 एके राउंड, दो डेटोनेटर तथा 15 हिजबुल से जुडे पोस्टर बरामद हुए। उन्हें चरारे शरीफ थाने में ले जाया गया। उनके खिलाफ आतंकवाद से जुड़ा मामला दर्ज किया गया है।

आतंकियों के रहने का इंतजाम करते थे आरोपी
पूछताछ में पता चला कि ये तीनों हिजबुल के आतंकियों की मदद करने का काम करत थे। आतंकियों के रहने का इंतजाम करते थे। आतंकियों के इशारे पर धमकी वाले पोस्टर लगाते थे। उनकी पूछताछ के बाद ओर कई बातों का सुराग लगा। जिस पर काम किया जा रहा है। ताकि इस नेटवर्क से जुड़े बाकी सदस्यों के भी गिरफ्तार किया जा सके।

बता दें कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कई आतंकियों के मददगार गिरफ्तार किए गए हैं। सोमवार को भी एक आतंकियों का मददगार पकड़ा गया था। इस तरह से सुरक्षाबल आतंकियों के नेटवर्क को तोड़ने में लगे हुए हैं।