J&K: बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, पुलवामा में IED धमाके में 1 नागरिक घायल, निशाने पर थे सुरक्षाबल

जम्‍मू-कश्‍मीर में एक बार फिर आतंकियों ने ब्‍लास्‍ट के जरिये सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश की है. शनिवार अलसुबह करीब 3 बजे पुलवामा के त्राल के अमलर इलाके में आतंकियों ने आईईडी धमाके को अंजाम दिया है. इसमें एक नागरिक घायल हुआ है. धमाके के बाद जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने मौके पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि आतंकी इस ब्‍लास्‍ट के जरिये 14 फरवरी की तरह ही सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला करना चाहते थे. लेकिन यह धमाका सुरक्षाबलों के वहां से गुजरने से पहले ही हो गया.

बता दें कि पुलवामा में पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्‍मघाती हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हुए थे. इसे आतंकी आदिल अहमद डार ने अंजाम दिया था

वहीं जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. पास में ही संघर्ष में एक नागरिक भी मारा गया.

उधर, राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास इलाकों में पाकिस्तान की ओर से लगातार आठवें दिन भारी गोलाबारी की गई थी. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को सुबह कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जिनमें से पांच शहीद हो गए.