रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सीमा पर छह पुलों का किया उद्घाटन, राजनाथ बोले-गोलीबारी के बावजूद समय पर काम पूरा

चीन और पाकिस्तान सीमा से सटे सड़कों और पुलों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से जम्मू में सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा बनाए गए 6 नए पुलों का उद्घाटन किया। ये 6 पुल लगभग 43 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए हैं।

पश्चिमी क्षेत्र सहित रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कई सीमावर्ती बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि इन पुलों का निर्माण दुश्मनों द्वारा निरंतर सीमा पर गोलीबारी के बावजूद समय पर पूरा कर लिया गया है।”

बीआरओ डायरेक्टर जनरल ले. जनरल हरपाल सिंह ने कहा, ”हम कुल 17 पुल बना रहे हैं, जिनमें से 6 तैयार हो गए हैं, 5 अगले महीने बन जाएंगे और अन्य सभी मार्च 2021 में पूरे हो जाएंगे। सभी पुल समय से पहले ही तैयार हो रहे हैं।”

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच 5 मई को शुरू हुए गतिरोध के बाद भी सरकार ने सीमा सड़क संगठन से कहा था कि वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास स्थित क्षेत्र में अपनी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को जारी रखे। सिंह ने लद्दाख समेत सीमावर्ती क्षेत्रों में निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के लिए मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।