LoC के पास पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत की जवाबी कार्रवाई में पाक के दो सैनिक ढेर, कई बंकर तबाह

लओसी के पास पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम (सीजफायर) का उल्लंघन किए जाने पर भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक के दो सैनिकों को ढेर कर दिया है. इसके साथ ही पाकिस्तान के कई बंकर भी तबाह कर दिए हैं. पाकिस्तान ने गुरुवार को किरनी और शाहपुरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई की.

पाकिस्तान सेना के कसाबा, किरनी और शाहपुरा सेक्टरों में सीजफायर को तोड़ते हुए गोलीबारी की. इसके जबाव में भारतीय सेना ने राख चिकरी इलाके में पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर जवाबी कार्रवाई की. सेना के सूत्रों के मुताबिक, इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी आर्मी के 10 बलूच के दो जवान मारे गए.

दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में दो सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में गुरुवार को गोलीबारी की. रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे, पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के किरनी और शाहपुरा सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.’’

इस गोलीबारी के बाद से इलाके भर में दहशत का माहौल बन गया. गोलीबारी होते ही जो लोग खेतों में काम कर रहे थे वे खुद को बचाने के लिए सुरक्षित स्थान की तरफ भागने लगे. शाम तक दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी जारी रही. इलाके के लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की तरफसे से गांव और घरों को निशाना बना कर गोलीबारी की जाती है जिसकी वजह से वह परेशान हैं.

दरअसल, एक तरफ लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव की स्थिति है. पाकिस्तान इसी का फायदा उठाकर आतंकियों को भारत में घुसाने की फिराक में है. लेकिन भारत की सेना चौकन्नी है पाकिस्तान को कामयाब नहीं होने दे रही है.