चीन के झूठ को भारतीय सेना ने नकारा, कहा- हमने LAC पार नहीं की, चीनी सैनिकों ने चलाई गोली

भारतीय सेना ने एक बार फिर चीनी चालबाजियों के झूठ की पोल खोल दी है. चीन ने दावा किया था किया था कि भारतीय सेना की ओर से एलएसी पर फायरिंग की गई. अब भारतीय सेना के आधिकारिक तौर पर बयान जारी कर चीन के दावे को खारिज किया है. सेना ने कहा कि भारतीय सेना ने ना तो एलएसी पर किसी तरह की आक्रामक कदम नहीं उठाया. फायरिंग चीन की तरफ से हुई.

सेना ने क्या कहा?
सेना ने अपने बयान में कहा, ”भारत एलएसी पर पर शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. चीन लगातार एलएसी पर उत्तेजक गतिविधियों को जारी रखता है। भारतीय सेना ने एलएसी पार नहीं की, ना ही गोलीबारी समेत किसी भी तरह की आक्रामक कार्रवाई नहीं की.”

सेना ने कहा, ”7 तारीख को हुई घटना की बात करें तो चीनी सैनिक हमारी फॉर्वर्ड पोस्ट के पास आने का प्रयास कर रहे थे. इस पर दूसरे चीनी सैनिकों ने उनका पीछा किया. अपने सैनिकों को डराने के लिए पीएलए के सैनिकों ने कुछ राउंड हवा में फायर किए.”

सेना ने अपने बयान में एक बार फिर शांति बनाए रखने की प्रतिबद्धता को दोहराया है. सेना के प्रवक्ता ने कहा, ”हम किसी भी कीमत पर एलएसी पर शांति बनाए रखने के लिए प्रतिद्ध हैं. इसके साथ ही हर कीमत पर राष्ट्रीय अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए भी दृढ़ हैं.”