जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का कहर, जानें अभी क्या है स्थिति?

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. प्रदेश सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार तक जम्मू-कश्मीर में 523 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. जबकि अब तक प्रदेश में सात लोग इस महामारी से अपनी जान गवा चुके हैं.

प्रदेश सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों में रविवार को कश्मीर में एक गर्भवती महिला समेत कोरोना वायरस के 27 नए मामले सामने आए हैं. सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल के मुताबिक कश्मीर के अनंतनाग जिले के अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित इस महिला की मौत ही गई. रविवार तक कश्मीर घाटी से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 461 थी और प्रदेश में यह आंकड़ा 523 रहा.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कुल 523 मामलों में से 143 मामले पिछले पांच दिनों में ही सामने आये हैं. प्रदेश सरकार के मुताबिक कश्मीर घाटी में रविवार को सामने आये यह नए मामले अनंतनाग, बांडीपोरा, बारामुला, श्रीनगर, कुपवाड़ा और एक जम्मू के रियासी जिले के हैं. अगर जम्मू-कश्मीर की बात करे तो कश्मीर घाटी के बांडीपोरा जिले में अब तक सब से अधिक कोरोना वायरस के 124 मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं प्रदेश सरकार के मुताबिक जम्मू संभाग में 200 से अधिक टेस्ट किये गए. जिनमें से सिर्फ एक मामला वायरस से संक्रमित पाया गया. जम्मू के रियासी जिले से जो मामला सामने आया है वह तब्लीगी जमात से सम्बंधित है. इसके साथ ही जम्मू जिले में घोषित चार रेड जोन्स में पिछले कई दिनों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आने के बाद प्रशासन ने इन्हें येलो जोन्स में तब्दील कर दिया हैं.