IPL 2020: टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में न कराने को लेकर याचिका दायर

आईपीएल 2020 की शुरुआत अप्रैल महीने में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे बार-बार टाला गया. अब इसका आयोजन सितंबर और नवंबर महीने में किया जाएगा. टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को बीसीसीआई के कड़े नियमों का पालन करना होगा, ताकि महामारी से सुरक्षा हो सके. अब इस टूर्नामेंट को लेकर मुश्किलें और बढ़ सकती हैं, क्योंकि अदालत में एक अर्जी दायर हुई है जिसमें यूएई की बजाए भारत में आईपीएल 2020 के आयोजन की मांग की गई है.

खबरों के मुताबिक, वकील अभिषेक लागू ने ये याचिका दायर की है, जिसमें कहा गया है कि अगर भारत में आईपीएल का आयोजन होता है, तो इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को फायदा होगा. याचिकाकर्ता ने भी कहा है कि भारत में रिकवरी रेट पहले से बेहतर हुई है, केंद्र और राज्य सरकारों ने भी कई मामलों में लोगों को रियायत दी है, इसलिए आईपीएल का आयोजन भारत में ही होना चाहिए.

भारत में आयोजन मुश्किल
भारत में रिकवरी रेट भले ही बेहतर हो रहा है, लेकिन एक्टिव केस की तादाद भी बढ़ रही है. अगस्त महीने में देशभर में प्रतिदिन 60 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं. भारत कोरोना वायरस के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है. वहीं संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना के मामले काफी कम है, क्योंकि इस मुल्क ने कोरोना संक्रमण को रोकने में ज्यादा कामयाबी हासिल की है.

आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा, हांलाकि ये तय नहीं किया गया कि कौन टीम किस दिन मैच खेलेगी. दुबई, अबु धाबी और शारजाह के स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे. यहां खिलाड़ियों और टूर्नामेंट से जुड़े लोगों की महामारी से सुरक्षा सबसे अहम मुद्दा होगा.