ISIS आतंकी यूसुफ के घर से मिले विस्फोटक और सुइसाइड जैकेट, धमाका करने का था खौफनाक प्लान

आईएस आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली से गिरफ्तार आईएस आतंकी अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने यूपी से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस को यूसुफ के घर से आईएस का झंडा, ऐम्पीयर मीटर, बारी मात्रा में बारूद, स्टील बॉल समेत कई ऐसे सामान मिले हैं जिन्हें विस्फोटक बनाने में प्रयोग किया जाता है।

आत्मघाती हमले के लिए शरीर में विस्फोटक को बांधने वाली बेल्ट भी मिली है। इस बेल्ट को बांधकर आतंकी यूसुफ फिदायीन हमला करना चाहता था। कल ही छानबीन के दौरान यूसुफ के घर से विस्फोटक व आपत्तिजनक साहित्य बरामद हुए थे। उसकी निशानदेही पर उसके घर के बगल स्थित तालाब से मानव बम में प्रयुक्त होने वाली दो जैकेट मिली थी। 
यह भी पढ़ें: यूसुफ की आतंकी गतिविधियों के बारे में पहले से जानते थे परिजन, अब लगा रहे माफी की गुहार

आज भी बलरामपुर बढ़या भैंसाही गांव दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम आतंकी से जुड़ी जानकारी के आधार पर छानबीन कर रही है। उधर अब उनके परिजनों ने भी स्वीकार किया है कि बीते दो साल से वह संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त था।

घर या गांव से किसी भी व्यक्ति से बहुत कम बातचीत करता था। शनिवार को छावनी मे तब्दील गांव का नजारा रविवार को बदला-बदला नजर आया। सबकुछ सामान्य दिख रहा है। घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।