जम्मू कश्मीर: कोरोना मरीजों के सैंपलों की जांच के लिए अब भारतीय सेना भी करेगी प्रशासन की मदद

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के मामलो के सैंपलो की जांच के लिए अब भारतीय सेना ने भी प्रशासन की मदद करने का फैसला किया है.जम्मू के उधमपुर में भारतीय सेना की उत्तरी कमान के कमांड अस्पताल में अब सेना आम नागरिकों के सैंपलो की जांच कर रही है.

उत्तरी कमान के कमांड अस्पताल के कमांडेंट मेजर जनरल एससी गुप्ता ने बताया कि सेना इस आपातकाल की स्थिति में स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए भी तत्पर है और इसी के तहत प्रशासन ने सेना से आम नागरिकों के कोरोना टेस्ट के लिए कमांड अस्पताल उधमपुर में मौजूद सुविधाओं का उपयोग करने का अनुरोध किया था.उन्होंने कहा कि सेना ने प्रशासन के इस अनुरोध को स्वीकार किया है और 2 अप्रैल से आम नागरिकों के कोरोना सैंपल की जांच अब कमांड अस्पताल में की जा रही है.अब तक 68 ऐसे सैंपल जांचे जा चुके हैं और आगे भी यह जांच जारी रहेगी.

मेजर जनरल एससी गुप्ता ने कहा कि भारतीय सेना हमेशा हर जंग में दुश्मन को शिकस्त देते आयी है. इस बार हमारी यह लड़ाई कोरोना से है.उन्होंने कहा इसके लिए भारतीय सेना की उत्तरी कमान का कमांड हस्पताल उधमपुर पूरी तरह तैयार है. इस तैयारी के अंतर्गत सेना के कई वार्डस को आइसोलेशन वार्डस में तब्दील कर दिया है और साथ ही वेंटिलेटर्स, मल्टी पैरा मॉनीटर्स के साथ ही कोरोना विशिष्ट आईसीयू इस वायरस को हराने के लिए तैयार किया है.

जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के 14 नए मामले सामने आने के साथ यहां इस बीमारी के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है. इस महामारी से निपटने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है.