लॉकडाउन 4: जम्मू-कश्मीर में घरेलु उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू, 14 दिन क्वॉरंटीन रहेंगे यात्री

जम्मू-कश्मीर में करोना वायरस को हराने के लिए लॉकडाउन 4.0 के बीच पहले प्रशासन ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई व्यापक कदम उठाए. अब प्रशासन ने दूसरे राज्यों से प्रदेश आने वाले लोगों को एक बड़ी राहत दी है. साथ ही रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी जम्मू रेलवे स्टेशन पर बुकिंग काउंटर खोल दिया गया है.

सोमवार से देश-भर में शुरू हो रही घरेलु उड़ानों के लिए जम्मू में बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई. जम्मू कश्मीर प्रदेश सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा है कि वर्तमान में जम्मू से दिल्ली और श्रीनगर जाने वाली उड़ानों की ही बुकिंग हो रही है और यह सेवा एयर इंडिया, स्पाइस जेट और इंडिगो ने शुरू की है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ दिनों में बाकी विमान कंपनियां भी यह सेवाएं शुरू करेंगी.

जम्मू पहुंच रहे यात्री 14 दिन क्वॉरंटीन रहेंगे
प्रदेश सरकार ने यह भी साफ किया है कि हवाई और रेल रास्ते से जम्मू कश्मीर पहुंच रहे यात्रियों को 14 दिन के क्वॉरंटीन में रखा जाएगा और सभी यात्रियों की सैंपलिंग की जाएगी. साथ ही प्रदेश सरकार ने यह भी साफ किया है कि टेस्टिंग के बाद जिन लोगों को निगेटिव पाया जाएगा उन्हें घर भेजा जाएगा.

जम्मू एयरपोर्ट से वर्तमान में एयर इंडिया की एक स्पाइसजेट की दो और इंडिगो की भी दो उड़ानें रोज होगी. दिल्ली से जम्मू के लिए सोमवार को पहली उड़ान श्रीनगर सुबह 9:30 बजे आएगी और कुछ मिनट जम्मू रुकने के बाद बाद यह श्रीनगर के लिए रवाना होगी. श्रीनगर के बाद यह फ्लाइट फिर जम्मू आएगी और फिर यहां से दिल्ली के लिए रवाना होगी. इसके बाद दिल्ली से जम्मू के लिए स्पाइस जेट की उड़ान 11.10 मिनट पर और इंडिगो की पहली उड़ान 1.35 मिनट पर जम्मू पर पहुंचेगी.