J&K: सुरक्षाबलों ने 25 शरारती तत्वों को हिरासत में लिया

सुरक्षाबलों ने अनंतनाग-पुलवामा संसदीय क्षेत्र में तीसरे व अंतिम चरण के मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए आतंकियों व उनके समर्थकों के अलावा पत्थरबाजों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखा है। बीते चौबीस घंटों के दौरान सुरक्षा बलों ने 25 शरारती तत्वों को हिरासत में लिया है। इस बीच,आतंकियों ने भी चुनाव में बाधा डालने की अपनी साजिश को जारी रखने का संकेत देते हुए शोपियां में मतदान केंद्र के लिए नामित एक सरकारी स्कूल की इमारत में आग लगा दी।

गौरतलब है कि पुलवामा-अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिला पुलवामा और शोपियां में तीसरे व अंतिम चरण में छह मई को मतदान होना है। यह दोनों आतंकवाद की दृष्टि से सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं।संबधित सूत्रों ने बताया कि शोपियां के की गाम में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में मतदान केंद्र बनाया जा रहा है। इसके लिए सुरक्षाबलों व संबधित प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी थी लेकिन बीती रात शरारती तत्वों ने स्कूल की इमारत में आग लगा दी। स्कूल से आग की लपटें निकलते देख स्थानीय लोगों ने पुलिस व दमकल विभाग को सूचित कर खुद आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

हालांकि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया, लेकिन स्कूल की कंप्यूटर लैब का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इस बीच, सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के प्रभाव वाले इन दोनों जिलों में चुनाव के लिए माहौल बनाए रखने के लिए आतंकियों व शरारती तत्वों के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है।

बताया जाता है कि सुरक्षाबलों ने मंगलवार को शोपियां के कीगाम में जहां बीती रात चुनाव बहिष्कार समर्थक संदिग्ध आतंकियों ने एक प्रस्तावित मतदान केंद्र में आग लगा दी थी। वहां से चार युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। यह सभी नामी पत्थरबाज हैं और कथित तौर पर आतंकियों से संबंध रखते हैं।

इस बीच, पुलवामा से मिली सूचनाओं के अनुसार सुरक्षाबलों ने मुरन व उसके साथ सटे इलाकों में सक्रिय शरारती तत्वों और पत्थरबाजों के खिलाफ अभियान को जारी रखते हुए बीती शाम से लेकर मंगलवार सुबह तक अलग-अलग जगहों पर छापों में 21 लोगों को हिरासत में लिया है। यह सभी युवक पत्थरबाजों और राष्टि्रवरोधी प्रदर्शनों में लिप्त बताए जाते हैं।