जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट, बुलेट प्रूट गाड़ी भी नहीं बचा पाई जवानों की जान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में IED धमाके में दो जवान शहीद हो गए हैं. सोमवार को हुए इस हमले में 9 जवान जख्मी हो गए थे, जिसमें से दो की हालत नाजुक थी. इन दोनों जवानों ने मंगलवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया. इससे पहले मंगलवार को ही अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. एनकाउंटर में एक जवान शहीद हुआ है जबकि एक जख्मी बताया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि, आतंकियों ने सोमवार को पुलवामा में सेना पर हमला किया था. 44 राष्ट्रीय राइफल्स के वाहन को तब आईईडी से उड़ा दिया गया था, जब टीम अरिहाल इलाके में गश्त कर रही थी. यह गाड़ी बुलेटप्रुफ थी. इसके बाद भी सेना के 9 जवान घायल हो गए थे. इसमें से दो जवान मंगलवार सुबह उपचार के दौरान शहीद हो गए. हैरानी तो ये है कि आतंकियों ने चेतावनी देकर वापस पुलवामा में ही हमला किया.

ये क्षेत्र उस जगह से केवल 27 किमी दूर है, जहां 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमली बोला था. उस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. बीते कुछ दिनों से आतंकी वारदातें तेजी से बढ़े है. कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने अनंतनाग में ही सेना के गश्ती वाहन पर हमला बोला था. इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर अरशद खान बुरी तरह से घायल हो गए थे, जो बाद में शहीद हो गए थे.