पंचायत चुनावों के तीसरे चरण की अधिसूचना जारी

राज्य में पंचायत चुनावों के तीसरे चरण में शामिल पंचायत हल्कों के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। 24 नवंबर को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा। राज्य में नौ चरणों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं।

पहले चरण का मतदान 17 नवंबर और अंतिम चरण का मतदान 11 दिसंबर को होगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने चुनाव के तीसरे चरण में कश्मीर संभाग के जिला कुपवाड़ा में ब्लॉक क्रालपोरा, मील्याल, रेड्डी चोकिबल, हंदवाड़ा, जिला बांडीपोरा में सुंबल, बारामुला जिले में रोहामा और बारामुला, गांदरबल जिले में गांदरबल, बड़गाम जिले में सोइबुग और सुरसर, शोपियां जिले के केलर, कुलगाम जिले के डीएच पोरा, डीके मर्ग तथा मंझगाम, कारगिल जिले के पश्कुम, दक्षिण टीएसजी, कारगिल, जंस्कार तथा लेह जिले में लेह, चुचोट, निमु, थिकसे और सस्पोल में चुनाव होगा।

जम्मू संभाग में, किश्तवाड़ जिले के ब्लॉक द्रवशाला, इंद्रवाल, मुगल मैदान और नग्सानी, डोडा जिले में ठाठरी, चिराला, और कहारा, रामबन जिले में गूल और गुंडी धर्म, उधमपुर जिला, चनैनी व चनौंता में , कठुआ जिले में ब्लॉक गंड्याल, नगरी, बसोहली, और भूंड, राजौरी जिले में राजौरी और ढांगरी व पुंछ जिले में नांगली साहिब तथा साईं बाबा ब्लॉक में पंचायती चुनाव तीसरे चरण में होंगे।

नामांकन की आखिरी तारीख पांच नवंबर, (सोमवार), नामांकनों की जांच व छंटनी छह नवंबर, (मंगलवार) को होगी। आठ नवंबर वीरवार तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। यदि आवश्यक हुआ तो मतदान 24 नवंबर, (शनिवार) को 8.00 बजे से 2.00 बजे तक होगा।