बेलगाम होते जा रहे हैं आईजी बसंत रथ, मीडियाकर्मी को जड़ा थप्पड़

जम्मू कश्मीर ट्रेफिक पुलिस के आईजीपी बसंत रथ के खिलाफ जम्मू के मीडियाकर्मियों ने आज रोष मार्च निकाला। बसंत रथ ने रविवार को एक न्यूज चैनल के कैमरामैन की स्कूटी की चाबी निकाल ली और बाद में उसे थप्पड़ भी मार दिया। इसी बात से नाराज मीडियाकर्मियों ने प्रदर्शन किया और प्रशासन से मांग की कि पुलिस अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

जम्मू प्रेस क्लब के प्रधान अश्विनी शर्मा ने कहा कि बसंत रथ जम्मू में गुंडागर्दी करते हैं जबकि कश्मीर में उनकी बोलती बंद हो जाती है। उन्होंने कहा ऐसे एरोगेंट अधिकारियों के खिलाफ प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिये। वहीं एक अन्य मीडियाकर्मी ने कहा कि कश्मीर में भी रथ ने शुरू-शुरू में अपना रौब जमाने की कोशिश की थी लेकिन वहां पर उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने अपने वर्ताव को बदल दिया। जानकारी के अनुसार आईजी बसंत रथ ने बिक्रम चौक में कवरेज के लिए खड़े एक नेशनल न्यूज चैनल के कैमरामैन की स्कूटी से पहले चाबी निकाल ली और फिर उसे गालियां देते हुये थप्पड़ जड़ दिया। पत्रकारों में इस बात को लेकर काफी नाराजगी है। रथ के खिलाफ गांधी नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

गुस्सैल हैं बसंत रथ
बसंत रथ का यह पहला कारनामा नहीं है। उन्होंने 2005 में एक बच्चे को गोली मार दी थी। उस समय वह एएसपी के पद पर थे। जम्मू कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी एस पी वैद ने भी उन्हें उनके कार्यों को सही ढंग से करने और वर्दी में रहने के निर्देश दिये थे पर रथ ने अपने अधिकारी की बात को मानने से साफ मना कर दिया था। वह कई बार सडक़ पर लोगों से बदतमीजी कर चुके हैं।