वर्ष के अंत तक कठुआ में बन जाएंगे 6 पुल : जितेन्द्र सिंह

जम्मू संभाग के कठुआ जिले में सीमा सड़क संगठन के छह पुल पूरा होने के करीब हैं। इस वर्ष के अंत या अगले वर्ष के शुरू में इन पुलों को लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। इस समय इन प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है।

विकास संबंधी ये मुद्दे मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र ¨सह की सीमा सड़क संगठन मुख्यालय में चीफ इंजीनियर पुल, टनल अनिल कुमार के साथ हुई बैठक में उठे। इस दौरान डॉ. जितेन्द्र ¨सह ने अपने संसदीय क्षेत्र उधमपुर-कठुआ-डोडा में हो रहे विकास कार्यों को तेजी देने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि कठुआ जिले में रावी नदी पर बना कीड़ियां-गंडयाल पुल जल्द काम करने लगेगा। यह अहम पुल बनने से जम्मू कश्मीर से पंजाब आने-जाने का सफर 45 किलोमीटर कम हो जाएगा। इसके साथ परोल-राजपुरा सड़क पर बन रहा पुल, बसंतर पुल, तरनाह दो पुल फरवरी में उज्ज पुल भी बन जाएगा।

बैठक में छत्रगला टनल बनाने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा हुई। चीफ इंजीनियर ने किश्तवाड़ में सड़क को डबल लेन बनाने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि अगले वर्ष तक इस सड़क को चौड़ा करने का कार्य पूरा हो जाएगा।