J&K: तीन दिन में 48 ऑटो रिक्शा के काटे चालान

बिना मीटर के शहर की सड़कों पर दौड़ रहे आटो चालक पर यातायात विभाग की कार्रवाई भी जारी रही। यातायात आयुक्त के निर्देश पर आटो चालकों को नियमों का पालन करवाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की टीम बनाई गई है। जिसकी अध्यक्षता लीगल मैटरोलॉजी विभाग के कंट्रोलर मनोज प्रभाकर कर रहे हैं।

शुक्रवार को हुई कार्रवाई के बारे में कंट्रोलर मनोज प्रभारी ने बताया कि गत तीन दिन के भीतर 48 ऑटो रिक्शा चालकों के चालान काटे गए हैं, जो बिना मीटर के शहर की सड़कों पर दौड़ रहे थे। इन आटो रिक्शा चालकों ने मौके से बीस हजार रुपये मौके पर हीं वसूल लिए गए, जबकि कईयों के चालान आरटीओ जम्मू तथा कोर्ट के किए गए है। उनका जुर्माना वहां से वसूला जाएगा। वहीं, इस दौरान महेशपुरा चौक में नाके के दौरान आटो रिक्शा चालक एकत्रित हो गए और इस मुहिम का विरोध करने लगे। टीम के सदस्यों ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया और वापस भेज दिया।

काबिलेगौर है कि यातायात आयुक्त एसपी वैद के निर्देश पर लीगल मैट्रोलॉजी के कंट्रोलर, यातायात विभाग के एआरटीओ, ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी को सदस्य बनाया गया है। यह टीम संयुक्त रूप से नाके लगा कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले आटो चालकों के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे है।