J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, 2-3 घिरे

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर तारिक मौलवी के मारे जाने की खबर है. सुरक्षाबलों ने इलाके में दो से तीन और आतंकियों को घेर रखा है. आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के इमाम साहिब के अदकारा इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी स्थगित कर दी है.

गौरतलब हो कि चुनावी मौसम में जम्मू-कश्मीर में आतंकी कुछ ज्यादा सक्रीय हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार राज्य में हमले हो रहे हैं. श्रीनगर के पुराने शहर में आतंकियों की गोलाबारी में एक पुलिस जवान घायल हो गया. अनंतनाग लोकसभा सीट पर तीसरे और अंतिम चरण का मतदान छह मई को होगा.

इससे पहले घाटी के शोपियां और पुलवामा जिलों में पुलिस ने बुधवार रात छापेमारी कर लगभग 40 से ज्यादा लोगों को ऐहतियातन हिरासत में ले लिया है. दोनों जिलों के तहाब, शेवाकालन, वेहिल, नारवाह गावों में छापामारी की गई.

पुलिस ने दो दिन पहले पुलवामा में भी ऐसी ही छापेमारी कर लगभग 30 लोगों को हिरासत में लिया था. पुलिस ने हालांकि इस कार्रवाई का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन यह माना जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोग इन दोनों जिलों में पहले कानून व्यवस्था बाधित करने के मामलों में शामिल रह चुके हैं.