LoC पर करीब-करीब हर रोज पाकिस्तानी बैट के हमले को नाकाम कर रही है भारतीय सेना

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बीते कई दिनों से भारी गोलाबारी कर रहा पाकिस्तान एलओसी पर भारतीय जवानों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना लगातार बीते कई दिनों से पाकिस्तानी बॉर्डर ऐक्शन टीम के हमलों को एलओसी पर नाकाम कर रही है। सूत्रों के अनुसार भारतीय जवानों ने बीते कुछ दिनों से कई बार पाकिस्तान सेना की शह पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश और बैट हमलों को नाकाम किया है।

सेना के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा पर हो रही सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं के बीच पाकिस्तान की बैट टीम भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है। इंटेलिजेंस इनपुट्स के अनुसार, पाकिस्तान सेना ने अपनी बैट टीम को भारतीय पोस्टों पर सरप्राइज अटैक करने की जिम्मेदारी सौंपी है और इस टीम में पाकिस्तानी सेना के जवानों के अलावा जैश और लश्कर के कुछ प्रशिक्षित आतंकी भी शामिल है। इस टीम की ओर से ही एलओसी पर बार-बार भारतीय जवानों को निशाना बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिन्हें सेना ने बीते दिनों में कई बार नाकाम किया है।

सैन्य सूत्रों की मानें तो बीते दिनों गृह मंत्रालय ने एलओसी और सीमा के रास्ते गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ की आशंका जताते हुए यहां अधिकारियों को अलर्ट भेजा था। इसके बाद से ही एलओसी पर सेना पूरी तरह से सतर्क होकर पाकिस्तान की ओर से हर गतिविधि पर पैनी निगाह बनाए हुए है। इसके अलावा अधिकारियों ने सेना को किसी संदिग्ध गतिविधि पर मनचाही कार्रवाई करने की छूट भी दी है।

500 से अधिक बार एलओसी पर गोलाबारी
माना जा रहा है कि एयर स्ट्राइक में आतंकी कैंपों को हुए नुकसान के बाद पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की साजिश रच रही है और इसी के लिए 26 फरवरी के बाद से अब तक 500 से अधिक बार नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी कर तनाव पैदा करने की कोशिश भी की गई है।

संवेदनशील इलाके में पाक कर रहा है गोलाबारी
बालाकोट की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान राजौरी और पुंछ के जिन इलाकों में गोलाबारी कर रहा है, उसे पूर्व में भी बैट ऐक्शन और आतंकी घुसपैठ के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता रहा है, ऐसे में पाकिस्तान की किसी नापाक साजिश की आशंका को देखते हुए सेना नियंत्रण रेखा पर पूरी सतर्कता बरत रही है। इसके अलावा पाकिस्तानी गोलाबारी की हर कोशिश पर भारतीय सेना भी अपने हथियारों से दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बता दें कि हाल ही में भारतीय सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर 500 से अधिक बार गोलाबारी कर तनाव पैदा करने की कोशिश की है।