अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का दूसरा दिन, शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के परिजनों से की मुलाकात

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है। अमित शाह आज शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान के श्रीनगर स्थित आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद अरशद खान के परिवार से मुलाकात की।

आपको बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में घायल एसएचओ अरशद खान का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया था। 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमला किया गया था।

हमले में अरशद खान घायल हो गए थे, पहले उन्हें श्रीनगर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, फिर अरशद खान को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली एम्स लाया गया था, लेकिन इलाज से पहले ही उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक, अरशद खान की हालत काफी नाजुक थी।

2002 में एसआई के रूप में अर्शीद ने शुरू की थी नौकरी
शहीद एसएचओ अरशद 2002 में पुलिस में सब इंस्पेक्टर (एसआई) के तौर पर भर्ती हुए थे। 2013 में उन्हें पदोन्नति मिली। उन्होंने कई जगहों पर अपनी सेवाएं दीं। 2016 में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में पैदा हुए बवाल के चलते एसएचओ बीजबिहाड़ा में थे।

जानकारी के अनुसार खान के पूर्वज पेशावर पाकिस्तान से थे। वह गत बुधवार को अनंतनाग में जैश के आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में घायल हुए थे, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए थे।