J&K: बदला मौसम का मिजाज, बनी-बसोहली का रास्ता बंद

पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर हुई बारिश, कुछ स्थानों पर ओलावृष्ठि और तेज हवा से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। राज्य भर में तामपान सामान्य से नीचे आ गया है। बुधवार को बारिश जारी रहेगी और वीरवार से मौसम साफ होने वाला हे। खराब मौसम के कारण वीरवार को होने वाले दूसरे चरण के संसदीय चुनावों के दूरदराज क्षेत्रों में जाने वाली एडवांस पार्टियों को भी भारी परेशनी का सामाना करना पड़ रहा है।

बनी बसोहली के दूरदराज के क्षेत्र में भारी बारिश के बाद रास्ता बंद हो जाने के कारण चुनाव ड्यूटी पर जा रहे कर्मचारी भी फंस कर रह गए हैं। अब यह कर्मचारी मौसम होने के बाद ही अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच सकेंगे।

लगातार बढ़ते तापमान और लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे लोगों ने मंगलवार को कुछ क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद राहत की सांस ली। रात को अच्छी बारिश हो गई। जिससे तापमान में भारी गिराबट आई। बारिश के चलते जम्मू-श्रीनग नेशनल हाईवे पर यातायात चलता तो रहा लेकिन रातबन के कुछ क्षेत्रों फिसलन के चलते गाड़ियां रेंगने को विवश थी।

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि बुधवार को बारिश जारी रहेगी। वीरवार से मौसम साफ होने लगेगा। श्रीनगर का अधिकतम तापमान 16.0 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू का अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी तरह लेह का अधिकतम तापमान जहां 19.9 डिग्री सेल्सियस रहा।