J&K:पूर्व विधायक के अवैध ढांचे को तोड़ा

नगर निगम की टीम ने गांधीनगर क्षेत्र में रह रहे एक पूर्व विधायक के अवैध ढांचे को तोड़ डाला। इसके अलावा शक्तिनगर में भी एक दुकान को तोड़ा। इसके अलावा अवैध होर्डिग के खिलाफ भी अभियान चलाया।

म्यूनिसिपल कमिश्नर पंकज मगोत्रा के निर्देश पर शुक्रवार को निगम की खिलाफवर्जी ¨वग ने शक्तिनगर में एक दुकान के आगे बनाए जा रहे अवैध ढांचे को तोड़ डाला। इसके अलावा गांधीनगर में एक पूर्व विधायक द्वारा अवैध तरीके से बनाए जा रहे ढांचे पर भी जेसीबी चला दी। ज्वाइंट कमिश्नर प्रदीप ¨सह की देखरेख में निगम की टीम ने यह अवैध ढांचे तोड़े। जेएंडके कंट्रोल आफ बि¨ल्डग ऑपरेशन एक्ट 1984 के नियमों का उल्लंघन कर यह निर्माण किए जा रहे थे। निगम ने इसका संज्ञान लेते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

इसी बीच सचिव सुनैना शर्मा की अध्यक्षता में एक अन्य टीम ने गुज्जर नगर, पनामा चौक, जोरावर चौक, गोल मार्केट गांधीनगर और सतवारी में अवैध होर्डिंग के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने विभिन्न रोटरियों पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने अप्पर गुमट, गुमट सीढि़यों, लोअर गुमट, विवेकानंद चौक, सुंदर ¨सह रोड, मुहल्ला पहाड़ियां में दुकानों के बाहर सजाए गए सामान को भी जब्त किया।

निगम की टीम ने शहर वासियों से अपील की कि वे अवैध निर्माण न करें। निगम ने अनुमति के बाद ही किसी भी तरह का निर्माण करें। नक्शा प्रक्रिया को सरल किया गया है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।