CBSE 10th Class result: सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षा में जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थी छाए

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के घोषित हुए परिणाम में जम्मू के स्कूलों के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। जोधामल पब्लिक स्कूल की छात्रा हरमन प्रीत कौर ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जम्मू में टॉप किया। इसी स्कूल के अर्नव गुप्ता ने 99.2 प्रतिशत अंक जबकि इसी स्कूल की छात्रा रूबी कोतवाल ने 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य का गौरव बढ़ाया है।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा के 2 मई को निकले रिजल्ट के चार दिन बाद दसवीं का परिणाम आज घोषित कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय विद्यालयों सहित अन्य कई प्राइवेट स्कूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त हैं। परिणाम की खबर मिलते ही उत्साहित विद्यार्थियों ने इंटरनेट पर अपना रिजल्ट देखा जबकि कई स्कूलों ने विद्यार्थियों को स्कूल में बुलाया और उनकी खुशी में शामिल हुए।

जोधामल पब्लिक स्कूल, नागबनी, मॉडल एकेडमी, केसी पब्लिक स्कूल, जेके पब्लिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालयों समेत कई स्कूलों के विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर जीत का परचम लहराया। जोधामल पब्लिक स्कूल की निधि ने 97 प्रतिशत, नागबनी स्कूल की प्रियाल टिक्कू ने 95 प्रतिशत, मॉडल एकेडमी की चारू शर्मा ने 95.6 प्रतिशत, कहकशा आमीन ने 94.4 प्रतिशत, सारा महाजन ने 92.2 प्रतिशत, मुस्कान डोगरा ने 92 प्रतिशत, निलोफर अख्तर ने 91.4 प्रतिशत, ताबिया रिजवाना ने 91.2 प्रतिशत, अब्दुल हनन मलिक ने 90.4 प्रतिशत और सोबान रफी बट्ट ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। केवी नंबर-1 गांधी नगर के आर्यन गुप्ता ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम ऊंचा किया है।

बेहतर अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। विद्यार्थियों के अभिभावक भी बहुत खुश नजर आए। जोधामल पब्लिक स्कूल में मैधावी विद्यार्थियों, अध्यापकों और बच्चों के अभिभावकों ने मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई और एक दूसरे को मुबारकबाद दी।