J&K: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है। आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार दिया गया और मुठभेड़ स्थल से शव को बरामद कर लिया गया है। मारे गए आतंकवादी की पहचान अबतक नहीं हो सकी है। आतंकी की पहचान फिलहाल की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक, एक विश्वसनीय इनपुट पर अवंतीपोरा में त्राल के वन क्षेत्र ब्रानपथरी में पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा संयुक्त रूप से एक कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने सर्च पार्टी पर गोलीबारी की। सेना के जवानों ने जवाबी फायरिंग की।

पुलवामा जिले के त्राल इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ जारी है। त्राल के जंगलों में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। विशेष अभियान समूह त्राल के साथ 42 राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया है।जिस दौरान आज सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। फिलहाल आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग चल रही है।

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की सूचना के बाद ये तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ‘उनके चारों ओर घेराबंदी के बाद छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। इलाके में अभी भी आतंकी छिपे हुए हैं।

बता दें, रविवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी घेराबंदी की। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकवादियों के ठिकाने को उड़ा दिया।एनकाउंटर के दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की सूचना आ रही थी। हालांकि, बाद में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान दो और आतंकियों के शव बरामद किए गए। इसके साथ ही मुठभेड़ वाले इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए।

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने शोपियां के दारमदोरा इलाके में आतंकियों को घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि जब सेना तलाशी ले रही थी, तब छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।