जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार पांचवें दिन भी बंद, फिर हुई बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलनों के कारण राजमार्ग लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को भी बंद रहा। इधर श्रीनगर और कश्मीर घाटी के कई स्थानों पर शुक्रवार को फिर से बर्फबारी हुई। वहीं, मौसम विभाग ने जम्मू एवं कश्मीर के मौसम में सुधार का अनुमान लगाया है।

कश्मीर के ग्रामीण इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (यातायात) मुजफ्फर अहमद शाह ने बताया कि जवाहर सुरंग के दोनों किनारों पर आज ताजा बर्फबारी हुई और रामबन में राजमार्ग से सटे अन्य स्थानों पर भी बारिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि राजमार्ग के गागरू, अनोखी फॉल और बैटरी चश्मा क्षेत्रों में भी भूस्खलन हुआ है जिसका मलबा अभी तक साफ नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण सफाई का काम बंद है।

एसएसपी ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए हमने आज राजमार्ग पर यातायात को रोकने का फैसला किया है जब तक कि यहां यात्रियों की सुरक्षा पूरी तरह सुनिश्चित नहीं हो जाती। यात्रियों को सलाह दी जा रही है कि वे जम्मू और श्रीनगर में हमारे कंट्रोल रूम से संपर्क किए बिना यात्रा न करें।

मौसम विभाग का कहना है कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। वहीं, पहलगाम में शून्य से 6.1 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 12.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया और कारगिल शून्य से 19.8 डिग्री कम तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। जम्मू में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री, बटोटे में शून्य से 1.2 डिग्री नीचे, बनिहाल में शून्य से 1.4 डिग्री नीचे और भदरवाह में शून्य से 0.8 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।