जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग लगातार दूसरे दिन बंद

जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो जाने से जगह-जगह वाहनों को रोक दिया गया है जिसके चलते ट्रकों की लंबी कतारें लग गई हैं। बताया जा रहा है कि राजमार्ग के किनारे हिमस्खलन या भूस्खलन की संभावना वाले क्षेत्र में किसी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं है।

अधिकारियों ने बुधवार को श्रीनगर से जम्मू के लिए एकतरफा यातायात की अनुमति देने का फैसला किया था लेकिन रामसू-रामबन सेक्टर में भूस्खलन और बनिहाल में बर्फबारी के कारण इस कदम को रोक दिया गया। रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राजमार्ग के बंद होने के कारण कश्मीर घाटी में सब्जी और मटन जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं।

मौसम खराब होने के कारण श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट्स बुधवार को रद रहीं। कहा जा रहा है कि इस सप्ताह आगे भी मौसम के मिजाज और तीखे रहेंगे। मीडिया सूत्रों के मुताबिक जवाहर टनल की कांजीगुंड की ओर से दोनों ट्यूब पर हिमस्खलन होने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है।

इसके चलते दिन में गाड़ियों को आगे नहीं जाने दिया गया। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग साफ करने का कार्य जारी है। मौसम साफ होने व पहाड़ से पत्थर गिरने का सिलसिला बंद होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग को खोला जाएगा।

मैदानी इलाकों में बारिश के साथ-साथ कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई और जम्मू में सुबह रुक-रुककर हुई बारिश के बाद बीच में मौसम साफ भी हुआ। दोपहर बाद फिर से बारिश और कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हुई।