कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रशासन की मदद के लिए 20 DSP रैंक के अधिकारियों की तैनाती की

कोरोना वायरस से लड़ी जा रही जंग में अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी प्रशासन की मदद के लिए कदम उठाए हैं. कानून व्यवस्था के साथ-साथ अब जम्मू पुलिस के 20 DSP रैंक के अधिकारियो को स्वास्थ्य विभाग में तयनात करने के आदेश जारी किये गए है.

यह सभी DSP रैंक के अधिकारी जम्मू और कश्मीर में हर जिले में बने डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम में रहेंगे और जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन के बीच की कड़ी का काम करेंगे. यह तैनाती अगले तीन महीने तक के लिए होगी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार वह ऐसा प्रशसन के आग्रह पर कर रहे हैं. प्रशसन के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को संक्रमित लोगो कि पहचान और उन को अस्पतालों में ले जाने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. कई जगहों पर संदिग्ध मरीज कर्मचारियों के साथ चलने को तयार नहीं हो रहे हैं. इसलिए अब पुलिस की मदद के लिए उनको सिर्फ अपने कंट्रोल रूम में नियुक्त DSP रैंक के अधिकारियो को जानकारी देनी होगी जो उनकी मदद के लिए फॉर्स का इंतजाम करेंगे.

जम्मू कश्मीर सरकार ने पहले ही कोरोना को एक महामारी घोषत किया है और इस में किसी भी व्यक्ति के अड़चन डालने या फिर जानकारी छुपाने को दंडनीय अपराध घोषित कर सजा का भी प्रावधान किया है. वही सेना के जवान भी दूर दराज़ के इलाको में घर-घर जाकर कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में लोगो को जागरुक- करने लगे हैं. दक्षिण और उत्तरी कश्मीर के कई ईलाको में सेना के जवान पोस्टर बांटते भी नज़र आ रहे हैं.