जम्मू के महिला कॉलेज परेड में दाखिला प्रक्रिया शुरू, स्नातक आवेदन के मामले में आर्ट्स टॉप पर

जम्मू के महिला कालेज परेड में स्नातक सेमेस्टर-1 की दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस साल महिला कालेज परेड से आर्ट्स पढ़ने की इच्छुक विद्यार्थियों की संख्या अधिक है। अन्य विषयों के मुकाबले आर्ट्स के आवेदकों की संख्या कहीं अधिक है। कालेज में आर्ट्स समेत मेडिकल, नॉन मेडिकल, बीसीए व बीकॉम विषय भी उपलब्ध हैं। इन विषयों के लिए 2000 सीटें निर्धारित की गई हैं, जिनके लिए कुल 2300 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

आर्ट्स की सबसे अधिक सीटें होने के साथ ही ज्यादा आवेदन भी बीए के लिए ही आए हैं। आर्ट्स में कुल 1318 आवेदन और मेडिकल के लिए 468 आवेदन आए हैं। वहीं नॉन मेडिकल के लिए 170 आवेदन आए हैं। बीसीए के लिए 28 और बीकॉम के लिए 310 आवेदन आए हैं। अभी कालेज में सेमेस्टर-1 की दाखिला प्रक्रिया चल रही है। इसमें 12वीं के  नबंर के आधार पर मेरिट सूची तैयार की गई है।

बड़ी संख्या में दाखिले के लिए पहुंची छात्राएं
कालेज में सेमेस्टर-1 में दाखिला करवाने बड़ी संख्या में छात्राएं पहुंच रही हैं। पहले दिन 12 जून को कालेज में 100 के करीब दाखिले किए गए। दूसरे दिन वीरवार 13 जून को 200 के करीब दाखिले हुए। इसके लिए शिक्षकों की टीम को लगाया गया है, जो दस्तावेजों की जांच कर दाखिला कर रहे हैं।