अमरनाथ यात्रा 2019: 29 जून से शुरू होगा ऑन स्पाट पंजीकरण, क्रांति होटल से यात्रियों को मिलेंगे टोकन

अमरनाथ यात्रा 2019 के लिए शहर के चार केंद्रों पर ऑन स्पाट यात्री पंजीकरण शुरू होगा। इसमें रेलवे स्टेशन के पास वैष्णवी धाम, सरस्वती धाम, महाजन हाल और साधुओं के लिए पुरानी मंडी स्थित श्री राम मंदिर में ऑन स्पाट पंजीकरण किया जाएगा।

ऑन स्पाट पंजीकरण के लिए यात्रियों को रेलवे स्टेशन के पास क्रांति होटल में टोकन उपलब्ध करवाए जाएंगे। यह प्रक्रिया 28 जून प्रात: से शुरू की जाएगी। इसमें निर्धारित कोटे के मुताबिक टोकन जारी किए जाएंगे। इसके अगले दिन से पंजीकरण शुरू हो जाएगा।

एडीसी रशपाल सिंह के अनुसार आन स्पाट पंजीकरण के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। टोकन के मुताबिक ही निर्धारित तिथि के लिए यात्रियों का ऑन स्पाट पंजीकरण किया जाएगा। देशभर से बड़ी संख्या में यात्री ऑन स्पाट पंजीकरण करवाकर बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जाते हैं। इसमें अधिकांश वे यात्री होते हैं, जिनका अग्रिम पंजीकरण हुआ होता है।

श्री राम मंदिर में देशभर से साधु संतों का पहुंचना शुरू हो गया है। आधार शिविर भगवती नगर जम्मू से 30 जून को प्रात: पहला जत्था रवाना होगा, जो अगले दिन पारंपरिक बालटाल और पहलगाम ट्रैक से पवित्र गुफा के लिए आगे बढ़ेगा।