जम्मू-कश्मीर: एआरओ आर्मी रैली भर्ती की तारीख बदली, अब इस महीने होगी

देश में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के कारण देश में सभी तरह की परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. इसी बीच इंडियन आर्मी ने एआरओ रैली भर्ती को रद्द कर दिया है. उम्मीदवारों को बता दें कि यह परीक्षा 11 दिसंबर 2020 से 22 दिसंबर 2020 तक ALG नूरी, जम्मू (J&K) में आयोजित होगी.

इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य होगा. पहले यह परीक्षा 07 अप्रैल 2020 से 21 अप्रैल 2020 के बीच होने वाली थी. जो उम्मीदवार इस रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कराएंगे उनके मेल में एडमिट कार्ड आएंगे. रैली भर्ती में शामिल होने वाले मैदान में प्रवेश प्रत्येक दिन दोपहर 02:00 बजे से 08:00 बजे तक खुलेगा.

आपको बता दें कि आईआईटी दिल्ली ने मई में होने वाली जेईई-एडवांस्ड 2020 को रद्द कर दिया है. दिल्ली आईआईटी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसके बारे में जानकारी दी है. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 17 मई, 2020 को होना था. इसके लिए फिलहाल आईआईटी ने अभी तक कोई नई तारीख को घोषणा नहीं की है.

आईआईटी दिल्ली आयोजित कर रहा परीक्षा

इसके साथ आपको बताते चलें कि इस साल जेईई मेन और एडवांस की परीक्षा आईआईटी दिल्ली आयोजित कर रहा है. आईआईटी दिल्ली ने ट्वीट कर बताया कि कोरोना वायरस की वजह से जेईई मेन की परीक्षा स्थगित हो गई है, ऐसे में जेईई एडवांस की परीक्षा को भी स्थगित किया जा रहा है. इस परीक्षा में साल 2018, 2019 में कक्षा 12वीं की परीक्षा दे चुके उम्मीदवार इस साल 12वीं की परीक्षा दे रहे उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं. इस जेईई मेन एग्जाम के लिए उम्र की सीमा नहीं निर्धारित है.