अमरनाथ यात्रा के दौरान विभाग के रडार पर रहेगे ऑटो चालक

अमरनाथ यात्रा के दौरान ऑटो चालकाें की मनमानी पर आरटीओ और ट्रैफिक विभाग की विशेष नजर रहेगी। ऑटो चालक यात्रियों से मनमाना किराया नहीं वसूले इसके लिए प्रमुख ऑटो स्टैंड पर ऑटो के रूट और किराया डिस्प्ले किया जाएगा। भगवती नगर स्थित यात्री भवन तक कुछ रूट से अस्थाई परमिट भी दिए जाएंगे।

शहर में ऑटो चालकाें की मनमानी के खिलाफ कार्रवाई जारी है। आरटीओ का कहना है कि अगर किसी ऑटो चालक का लगातार चालान हो रहा तो उसका परमिट रद्द किया जाएगा। शहर में ऑटो चालकों को किसी भी हाल में नियमों का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। ऑटो चालकों की मनमानी के शिकार सबसे अधिक दूसरे राज्यों से आने वाले यात्री होते हैं। अमरनाथ यात्रा के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए अस्थाई परमिट दिए जाएंगे। इसके लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और ज्यूल चौक जैसे ऑटो स्टैंड पर ऑटो का किराया और रेट डिस्प्ले किया जाएगा, ताकि कोई लूट के शिकार नहीं हो पाए। विभाग का कहना है जब तक ऑटो चालक मीटर के हिसाब से पैसा नहीं लेंगे, तब तक हमारी कार्रवाई जारी रहेगी। चालकों को नियमों के हिसाब से चलना ही होगा।

ऑटो चालकों को नियमों के हिसाब से चलना ही होगा। अमरनाथ यात्रा के दौरान इन पर नजर रहेगी। मनमानी रोकने के लिए मुख्य स्थान से यात्रा निवास तक अस्थाई परमिट भी जारी किए जाएंगे। इस दौरान इन ऑटो स्टैंड पर ऑटो का रूट और किराया भी डिस्प्ले किया जाएगा।