जम्मू: बनिहाल लौट रहे तीन मज़दूरों की मौत, जवाहर टनल को पार करते समय हुआ हादसा

लॉकडाउन के चलते कश्मीर से अपने घर बनिहाल लौट रहे तीन मज़दूरों की मौत हो गयी है. यह हादसा उस समय हुआ जब यह मज़दूर लॉकडाउन के चलते बंद पड़ी जवाहर टनल को पार करने के लिए एक पहाड़ पर चढ़ गए जहां से फिसल कर उनकी मौत हो गयी.

रामबन पुलिस के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब मंगलवार देर शाम कश्मीर में काम कर रहे कुछ मज़दूर वेरीनाग के करपान इलाके से होते हुए वापस अपने घर बनिहाल आ रहे थे. दरअसल, देश में जारी लॉकडाउन के चलते जम्मू कश्मीर में अंतरजिला आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है, जिसके चलते जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जम्मू और कश्मीर को विभाजित करने वाली जवाहर टनल पूरी तरह से बंद कर दी गयी है. ऐसे में अपने घर पहुंचने के लिए इन मज़दूरों ने उस पहाड़ी को चढ़ना शुरू किया जिस पीरपंजाल की पहाड़ी को चीर कर जवाहर टनल बनाई गयी है.

पुलिस के मुताबिक जैसे ही यह लोग पीरपंजाल पहाड़ी के हिंजहल टॉप पर पहुंचे तो इन मज़दूरो में से चार का पाव फिसला जिसके बाद यह चारो लुढ़कते हुए इस पहाड़ी से नीचे आ गिरे. इस हादसे में तीन मज़दूरो की मौत हो गयी जबकि एक अन्य मज़दूर घायल है.

वहीं इन चारों मज़दूरों के साथ वापस आ रहे कुछ मज़दूरों ने पहले ही इनके घरो में सूचना दे दी थी कि मंगलवार देर रात तक यह मज़दूर अपने घर पहुंच जायेंगे. लेकिन, जब यह मज़दूर घर नहीं पहुंचे तो इनके घरवालों गाववालों के साथ मिल कर इनको खोजने निकले और इनतक पहुंच गए. इसके बाद इस हादसे की खबर पुलिस को दी गयी और इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया जिसमे तीन मज़दूरों के शव निकाले गए जबकि घायल मज़दूर को अस्पताल भेजा गया.