जम्मू-कश्मीर में लोकसभा सीटों के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नामों की आज हो सकती है घोषणा

जम्मू-कश्मीर की छह लोकसभा सीटों में से कुछ पर भाजपा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शनिवार को नई दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में की जा सकती है। संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना व महासचिव संगठन अशोक कौल नई दिल्ली जा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी मुहर लगाएंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना की मौजूदगी में वीरवार को पार्टी मुख्यालय में हुई चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नामों के पैनल पर चर्चा हुई और प्रत्येक नाम पर विस्तार से विचार विमर्श हुआ।

नई दिल्ली में संसदीय बोर्ड के समक्ष खन्ना, रैना, कौल और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता संभावित उम्मीदवारों की सूची पेश करेंगे ताकि छह उम्मीदवारों के नाम पर आखिरी मुहर लगाई जा सके। बैठक में खन्ना कहा कि जम्मू कश्मीर भाजपा के लिए काफी अहम राज्य है। वहीं, रैना और कौल ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को लोकसभा चुनाव में जीत के लिए बनाई रणनीति के बारे में बताया।

बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं उधमपुर डोडा संसदीय सीट से सांसद डा. जितेंद्र सिंह, जम्मू पुंछ से लोकसभा सांसद जुगल किशोर शर्मा, पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह, उपाध्यक्ष हरींद्र गुप्ता, पवन खजूरिया, डा. देवेंद्र मनयाल, सोफी यूसुफ, महासचिव डा. नरेंद्र सिंह, युद्धवीर सेठी, सुनील शर्मा, पूर्व मंत्री सत शर्मा, एमएलसी विबोध गुप्ता, पूर्व मंत्री शक्ति परिहार, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष रजनी सेठी भी मौजूद रही।

प्रदेश नेता बोले- नई दिल्ली का फैसला मंजूर होगा 
खन्ना की मौजूदगी में भाजपा की चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड जम्मू कश्मीर के लिए जिन उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएगा, वह प्रदेश भाजपा के नेताओं को मंजूर होगा।