BREAKING NEWS: जम्मू में बस ग्रेनेड हमले में हिज्बुल का हाथ, हमलावर यासिर भट्ट गिरफ्तार

जम्मू में गुरुवार सुबह बड़ा आतंकी हमला हुआ. जम्मू में स्टैंड पर खड़ी एक बस पर ग्रेनेड फेंका गया, जिसके बाद एक बड़ा धमाका हुआ. इस हमले में एक की मौत हो गई है, जबकि 32 लोग घायल हो गए. एक घायल की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. यह धमाका सुबह करीब 12.30 बजे हुआ था, घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है.

वहीं, पुलिस ने ग्रेनेड हमले के आरोप में एक लड़के को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ग्रेनेड हमले के बाद आरोपी घटनास्थल से भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसको दबोच लिया. फिलहाल आरोपी की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है. पुलिस ने दावा किया है कि मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े होने की बात कही जा रही है.

बताया जा रहा है कि ग्रेनेड फेंकने के बाद यहां बस के अंदर एक धमाका हुआ. धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया. जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है. ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंच लोगों को वहां से हटा रही है. ना सिर्फ बस स्टैंड बल्कि पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. पुलिस इस समय सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है.

वहीं, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने सत्यपाल मलिक ने इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा भी की है.