कोरोना वायरस: किश्तवाड़ के बाद अब रामबन में धारा 144 लागू, 2157 कोरोना संदिग्ध यात्री निगरानी में

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने जम्मू के रामबन जिले में भी धारा 144 लागू कर दी है. वहीं, प्रदेश में 2157 संदिग्ध यात्रियों या उनके संपर्क में आये लोगों को निगरानी में रखा गया है. बता दें कि इससे पहले जम्मू के दूरदराज इलाके किश्तवाड़ में शुक्रवार को धारा 144 लागू कर दी गई थी.

रामबन के डीएम की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के कारण मानव जीवन, स्वास्थ्य या सुरक्षा के लिए खतरे को रोकने के लिए और मौजूदा स्वास्थ्य स्थिति को ध्यान में रखते हुए एहतियातन जिले में अगले 15 दिनों के लिए धारा 144 लागू की गई है.

प्रशासन का दावा है कि जिले में काफी लोग उमरा कर के मक्का से लौट रहे हैं. जिनसे मिलने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. जिससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश में 1878 संदिग्ध यात्रियों या उनके संपर्क में आये लोगों को निगरानी में रखा गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर में 164 संदिग्ध लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी पूरी की है और अब तक जम्मू में 2 लोगों को ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.