Covid19: श्रीनगर में मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 33 हुई संक्रमितों की संख्या

प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। आज यानी कि शनिवार को श्रीनगर में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी के साथ क्रेंद्र शासित प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है। इससे पहले शुक्रवार को श्रीनगर में चार और राजोरी में दो नए पॉजिटिव मामले सामने आए थे।

राजोरी में मिले दो पॉजिटिव में एक श्रीनगर में कोरोना से मरने वाले बुजुर्ग मौलवी, जबकि दूसरा गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए सेवानिवृत्त आयुर्वेदिक चिकित्सक के संपर्क में था। लद्दाख में अब तक 13 लोग पॉजिटिव हुए हैं। राजोरी के मंजाकोट में सेवानिवृत्त आयुर्वेदिक डॉक्टर को एक दिन पहले पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को यहां कर्फ्यू लगा दिया गया। इस डॉक्टर के संपर्क में आए पांच परिजनों समेत 29 लोगों को फिलहाल एकांतवास में रखा गया है।

कोरोना से श्रीनगर के हैदरपोरा निवासी जिस मरीज की मौत गुरुवार को हुई थी, उसके संपर्क में आने वाले सोपोर के दो डॉक्टरों के जांच नमूने निगेटिव आने से राहत मिली है। कोरोना वायरस से निपटने में डॉक्टरों की कमी न हो इसके लिए एनएचएम के माध्यम से एमबीबीएस डॉक्टरों से आवेदन मांगे गए हैं। भर्ती संबंधी जानकारी एनएचएम की वेबसाइट पर दी गई है। इसमें आवेदनकर्ताओं को आवेदन से पहले फोन करने को कहा गया है, ताकि भर्ती प्रक्रिया में सामाजिक दूरी का पालन किया जाए।