RSS नेता की हत्या के बाद किश्तवाड़ में 5 दिन से कर्फ्यू जारी, इंटरनेट बैन

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आरएसएस के एक नेता की हत्या के बाद पांचवे दिन भी शनिवार को कर्फ्यू लगा हुआ है। किश्तवाड़ में आरएसएस के नेता की हत्या के बाद से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है, वहीं एहतियात के तौर पर जिले में बड़ी संख्या में सुरक्षबलों को तैनात किया गया है। आरएसएस नेता की हत्या के बाद से ही जिले में इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित हैं, हालांकि शुक्रवार शाम पड़ोसी जिलों डोडा और रामबन में इंटरनेट सर्विसेज को बहाल किया गया है।

शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद किश्तवाड़ जिला विकास आयुक्त एएस राणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर और उसके आस-पास के क्षेत्र में कड़ाई से कर्फ्यू लागू है।’ अधिकारी ने बताया कि सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की मदद कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ आतंरिक इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

लोगों को दी गई थी मंदिर जाने की अनुमति
अधिकारी ने कहा कि रामनवमी त्योहार के अवसर पर कुछ लोगों को आंतरिक इलाके में मंदिर जाने की मंजूरी दी गई थी, उनमें से ही कुछ लोगों ने नारेबाजी की और शांतिपूर्ण तरीके से लौट गए। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। व्यापक स्तर पर घरों में भी तलाश की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि कानून व्यवस्था की समीक्षा के बाद ही कर्फ्यू हटाने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा।

मंगलवार को प्रशासन ने लगाया था कर्फ्यू
बता दें कि आतंकवादियों ने किश्तवाड़ एक स्वास्थ्य केंद्र में आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी थी। इसके बाद प्रशासन ने मंगलवार से यहां कर्फ्यू लगा दिया था। इसके अलावा इलाके में इंटरनेट सेवाएं भी बैन कर दी गई थीं।