जम्मू: ‘we care’ अभियान के तहत लोगों के घरों तक ज़रूरत का सामान पहुंचा रही है पुलिस

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जम्मू पुलिस ‘we care’ नाम का अभियान चला कर आम जनता के घरों तक ज़रूरी सामान पहुंचा रही है. लोगों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए जम्मू-पुलिस ने हेल्प डेस्क भी बनाया है.

सोशल डिस्टेन्सिंग और लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए जम्मू पुलिस ने ‘we care’ अभियान चला रखा है. इस अभियान के चलते जम्मू के बिश्नाह और आरएसपूरा थानों में पुलिस ने विशेष हेल्प डेस्क तैयार किये हैं, जिनमें हेल्पलाइन नंबर के ज़रिये आम जनता दवाई, फल और सब्ज़ी जैसी ज़रूरी सामान पुलिस से मंगवा सकती है.

पुलिस से मदद मांग रहे शख्स की लोकेशन का पता पुलिस उसकी फ़ोन लोकेशन के ज़रिये लगा रही है और फिर पुलिस सामान लेकर उस शख्स के घर पहुंच जाती है. पुलिस का दावा है कि उनके इस कदम से इन दो इलाकों में लोगों की सड़कों पर आवाजाही कम हो गई है, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में मदद मिल रही है.

वहीं, पुलिस की इस पहल का आम जनता भी स्वागत कर रही है. आम जनता का मानना है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए जिस तरह सोशल डिस्टेन्सिंग और स्टे बैक होम की बातें कही जा रही हैं, उसका पुलिस की इस पहल के चलते सही पालन हो रहा है. आम जनता का दावा है कि पुलिस की इस पहल से लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं. बाज़ारो में भीड़ कम है, जिससे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है.

पुलिस ने यह पहल प्रयोग के रूप में इन दो थानों में की है, जिसके नतीजे काफी संतोषजनक आये हैं और अब पुलिस इस प्रयोग को बाकी थानों में भी शुरू करने पर विचार कर रही है.