जम्मू में थम नहीं रहा डेंगू का डंक, 17 नए मामलों के साथ आंकड़ा पहुंचा 280 तक

जम्मू संभाग में डेंगू का डंक जारी है।जम्मू संभाग में डेंगू के 17 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इससे अब यह आंकड़ा 280 तक पहुंच गया है। इसके साथ अब तक जम्मू में सबसे अधिक 111 डेंगू के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अब तक 1367 मामलों की रिपोर्ट आ चुकी है। विशेषज्ञों के अनुसार अभी डेंगू के लिए मौसम अनुकूल बना हुआ है। नवंबर में तापमान में गिरावट पर राहत मिलेगी।
स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया विंग की ओर से मच्छरों के खिलाफ अभियान छेड़ने के साथ जागरूकता को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके बावजूद डेंगू के पॉजिटिव मामलों का आना जारी है। अब तक सबसे अधिक मामले जिला जम्मू में आए हैं।

इसके अलावा सांबा में 75, कठुआ में 37, उधमपुर में 6, रियासी में 1, राजोरी में 23, पुंछ में 2, डोडा में 2, रामबन में 3, किश्तवाड़ में 3, कश्मीर में चार, अन्य 2, बिना शिनाख्त वाले 11 मामले शामिल हैं। रात के तापमान में गिरावट आई है, लेकिन दिन का पारा अभी सामान्य बना हुआ है।

जीएमसी कठुआ के एमबीबीएस छात्र की संदिग्ध बुखार से मौत
जीएमसी कठुआ के एमबीबीएस के पहले वर्ष के छात्र की संदिग्ध बुखार से मौत हो गई। बताया जाता है कि डोडा निवासी उक्त छात्र को हॉस्टल में रहने के दौरान बुखार आया था। हालत में सुधार न होने पर उसे परिवार वाले उसे घर लेकर चले गए थे। इसके बाद जीएमसी डोडा, जीएमसी जम्मू के बाद उसे लुधियाना शिफ्ट किया गया, जहां उसकी मौत हो गई।