J&K: स्कूल शिक्षा विभाग ने जम्मू में 191 आरईटी के नियमितीकरण के आदेश जारी किए

स्कूल शिक्षा निदेशालय जम्मू ने आज शिक्षक ग्रेड-2 और ग्रेड-3 के पद पर तत्कालीन सर्व शिक्षा अभियान के तहत नियुक्त 191 रहबर-ए-तालीम शिक्षकों के नियमितीकरण के आदेश जारी किए।
निदेशक स्कूल शिक्षा जम्मू अनुराधा गुप्ता के अनुसार, 191 आरआरईटी षिक्षकों में से 140 को ग्रेड-2 और 51 को ग्रेड-3 के रूप में नियमित किया गया है।
नियमितीकरण के आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि “कुठुआ, राजौरी, रामबन, रियासी, उधमपुर के मुख्य शिक्षा अधिकारी ग्रेड-2 और ग्रेड-3 में नियमित आरईटी शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश को प्रभावी करने से पहले मूल विवरण की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
उल्लेखनीय है कि प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. असगर हसन समून ने शिक्षक यूनियनों और व्यक्तियों से आरआरईटी शिक्षकों के नियमितीकरण आदेश जारी करने के संबंध में विभिन्न अभ्यावेदन प्राप्त किए थे।
डॉ. समून के निर्देशों पर, स्कूल शिक्षा निदेशालय कष्मीर ने 155 आरईटी के नियमितीकरण आदेश जारी किए।
कश्मीर संभाग के लिए आदेश जारी करने के उपरांत उन्होंने कहा, “मैं उनके नियमितीकरण को शीघ्र और सुचारू रूप से सुनिश्चित करूंगा। सरकारी आदेश के अनुसार उन्हें नियमित किया जाएगा। आने वाले दिनों में और नियमितीकरण के आदेश जारी किए जाएंगे,।’’
उन्होंने सरकार के आदेश के अनुसार आरईटी शिक्षकों के नियमितीकरण आदेश जारी करने में अपने प्रयासों को तेज करने के लिए जम्मू और कश्मीर संभागों के स्कूल शिक्षा निदेशकों को भी निर्देशित किया था।