Coronavirus: जम्मू में दाखिल होने वाले हर शख्स को दो हफ्तों के लिए क्वारंटाइन में रखा जायेगा

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दूसरे राज्यों से सड़क के रास्ते जम्मू में दाखिल होने वाले हर शख्स को दो हफ्तों के लिए क्वारंटाइन में रखा जायेगा. वहीं, जम्मू में प्रशासन ने धारा 144 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट को सख्ती से लागू करते हुए 3 से अधिक लोगों के इकठ्ठा होने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है.

देश भर में लगतार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रदेश में फैलने से रोकने के लिए जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कठुआ ज़िले के लखनपुर का दौरा किया. बता दें कि कठुआ ज़िले का लखनपुर जम्मू-कश्मीर का प्रवेश द्वार है जहां से पंजाब की सीमा शुरू हो जाती है. यहां पहुंच कर उन्होंने बाहर से आए यात्रियों की स्वास्थ्य जांच और दूसरे राज्यों से जम्मू की तरफ आने वाले रास्तों पर बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों पर हो रही निगरानी की समीक्षा की. उनके साथ ज़िले के एसएसपी और डीएम मौजूद रहे.

कठुआ के डीएम ओपी भगत के मुताबिक मुख्य सचिव के निर्देशों पर अब जम्मू-कश्मीर में सड़क के रास्ते से आने वाले हर यात्री को 14 दिन के क्वारंटाइन में रखा जायेगा. इस अवधि से पहले किसी भी यात्री को घर जाने की इजाज़त नहीं दी जाएगी. उनके मुताबिक जम्मू-कश्मीर अभी इस ख़तरनाक बीमारी से बचा हुआ है और उनके पास बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को क्वारंटाइन करने के अलावा कोई चारा नहीं है.

वहीं जम्मू में प्रशासन ने धारा 144 के साथ-साथ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत 3 से अधिल लोगों के जमा होने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है. लोगो से अपील की गई है कि ज़रूरी सामान लेने के लिए प्रत्येक परिवार का एक ही शख्स ही घर से निकले.