J&K: विशेष ट्रेन से आज 900 नागरिकों की होगी वापसी, अबतक बाहरी राज्यों से वापस लौटे 50 हजार से अधिक लोग

जम्मू कश्मीर प्रशासन की ओर से बाहरी राज्यों में फंसे प्रदेश के नागरिकों को वापस लाने का सिलसिला जारी है। आज यानी कि गुरुवार को 900 नागरिक प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेंगे। इनमें से 400 छात्र-छात्राएं हैं जोकि लॉकडाउन के कारण महाराष्ट्र में फंसे हुए थे। यह सभी नागरिक विशेष श्रमिक ट्रेन से पहुंचेंगे। इसकी पुष्टि जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने की है।
उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों में फंसे नागरिकों को वापस लाने का सिलसिला जारी है। आज विशेष श्रमिक ट्रेन लोगों को लेकर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगी। यह छठवीं श्रमिक ट्रेन होगी। इससे पहले पांच ट्रेनों से बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को लाया गया है। बाहरी राज्यों से वापस लौटे लोगों की संख्या 50,000 से अधिक है।
इससे पहले बंगलुरू, गोवा समेत अन्य जगहों से 4 दिन का सफर पूरा कर करीब 1100 कश्मीरी कल यानी कि बुधवार को श्रीनगर पहुंचे थे। इसके साथ ही बांग्लादेश से भी 169 छात्र व छात्राएं विशेष उड़ान से यहां पहुंचे। यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद निर्धारित विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों में भेज दिया गया। क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद ये अपने घरों को जाएंगे।