जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पहला कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सतर्क

Hyderabad: Medics interact with a patient at a help desk, set- up in view of coronavirus pandemic, at Gandhi Hospital in Hyderabad, Saturday, March 14, 2020. (PTI Photo)(PTI14-03-2020_000130B)

मंगलवार को जम्मू के कठुआ जिले में कोरोना संक्रमित पहला मामला सामने आने के बाद अब कठुआ प्रशासन सतर्क हो गया है. कठुआ प्रशासन ने फिलहाल उस फैक्ट्री को सील कर दिया है, जिस फैक्ट्री में इस संक्रमित मरीज को लिफ्ट देने वाला ट्रक आया था.

जो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह कठुआ जिले के छन्न खत्रियां गांव का रहने वाला है. शख्स मुंबई में मजदूरी करता था और मुंबई से एक ट्रक में छिप कर अपने घर पहुंचा था. पुलिस अब लगातार इस शख्स से पूछताछ कर इसकी ट्रेवल हिस्ट्री का पता लगा रही है.

पूछताछ में संक्रमित शख्स ने पुलिस को बताया है कि वो मुंबई से पंजाब पहुंच कर वहां से एक ट्रक के जरिये अपने गांव पहुंचा. पुलिस को यह भी पता चला है कि जिस ट्रक में यह शख्स सवार होकर साम्बा पहुंचा था वो ट्रक साम्बा के सिडको इंडस्ट्रियल ग्रोथ सेंटर में आकर रुका था. जिसके बाद पुलिस ने इस फैक्ट्री को सील कर दिया.

वहीं इस फैक्ट्री में काम करने वाले 14 कर्मचारियों को क्वॉरंटाइन के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने फैक्ट्री के अंदर मौजूद स्टाफ के फैक्ट्री के अंदर रहने को कहा है. साम्बा पुलिस के मुताबिक इसके साथ ही इस फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह ट्रक ड्राइवर किन किन लोगों के संपर्क में आया था.