जम्मू-कश्मीरः प्रदेश में आज भारी बारिश, बर्फबारी की चेतावनी

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार से अगले 48 घंटे के लिए मौसम का मिजाज बिगड़ने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने प्रदेश के कई हिस्सों में 28-29 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। खराब मौसम की सूरत में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मार पड़ सकती है। कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा भी प्रभावित हो सकती है। बर्फबारी के चलते खासतौर पर पर्वतीय इलाकों में बिजली ढांचे पर असर पड़ेगा। इस बीच वीरवार को मौसम साफ रहने से अधिकतर हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 8-11 डिग्री तक चढ़ा है। 

कश्मीर के अधिकतर जिलों में वीरवार को मौसम साफ रहा। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में दिन का तापमान सामान्य से 8.3 डिग्री चढ़कर 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कश्मीर में न्यूनतम तापमान में भी थोड़ा उछाल आया है, लेकिन अभी ठंडक कायम है। 

जम्मू संभाग के कई हिस्सों में हल्के बादल छाए रहे। जम्मू में दिन का तापमान सामान्य से थोड़ा चढ़कर 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस रहा। भद्रवाह न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा रहा। 

बनिहाल में न्यूनतम तापमान 4.2, बटोत में 6.8 और कटड़ा में 12.7 डिग्री सेल्सियस रहा। आगामी दो दिनों में मौसम के खराब होने पर तापमान में फिर गिरावट आने की उम्मीद है। 

स्थान    न्यूनतम तापमान 
कारगिल  माइनस  10.8
लेह       माइनस   9.0
गुलमर्ग    माइनस   2.6
पहलगाम  माइनस 0.8
श्रीनगर             4.3