Coronavirus: लोगों की मदद के लिए जम्मू नगर निगम ने बढ़ाया हाथ, प्रभावित परिवारों को बांटी जा रही है राशन किट

जम्मू को कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकने के लिए युद्धस्तर पर स्प्रेइंग, सैनिटाइजेशन और स्टरलाइजेशन का अभियान चलाने के साथ ही अब जम्मू नगर ने लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए भी हाथ बढ़ाया है. जम्मू नगर निगम के शहर के झोपड़ पट्टी और बस्तियों में रह रहे परिवारों तक राशन पहुंचाने का काम भी शुरू किया है.

जम्मू नगर निगम की तरफ से करवाए गए एक सर्वे के मुताबिक शहर की 11 ऐसी बस्तियों की पहचान की गयी है, जहां रह रहे गरीब और लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों तक मदद पहुंचाई जाएगी. इसके पहले चरण में रविवार को जम्मू नगर निगम ने तीन बस्तियों में रहने वाले लोगों तक राशन के 300 किट पहुंचाए.

जम्मू नगर निगम की तरफ से वितरित किये गए इन किट्स में 5 किलो आटा, 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो चीनी, 1 लीटर तेल, 1 किलो नमक और दो दो किलो प्याज़ और आलू शामिल हैं. जम्मू नगर निगम का दावा है कि सोमवार से शहर से बाकी बस्तियों में भी इसी तरह से लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों तक राशन किट्स पहुंचाई जाएगी.

वहीं, जम्मू नगर निगम ने शहर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए युद्धस्तर पर अभियान छेड़ रखा है. जम्मू नगर निगम ने इसके लिए बैटरी और पेट्रोल से चलने वाले 20 मोटोराइज्ड पंप मंगवाए है जिनसे शहर में कैमिकल के छिड़काव में आसानी होगी. निगम ने 50 छोटे पम्प भी मंगवाए है जिनसे छोटी गलियों में स्प्रे किया जा सकेगा. इसके साथ ही शहर की मुख्य सड़कों पर नगर निगम जल्द ही दमकल गाड़ियों का प्रयोग करने जा रहा है.