जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने बताया कोरोना वायरस से बचने का तरीका, आप भी पढ़ें

देश और दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए हर तरफ जागरुकता फैलाई जा रही है. इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कोरोना वायरस से बचने के उपायों की जागरुकता समाज तक पहुंचाने के लिए स्कूली बच्चों की भूमिका को अहम बताया है. उन्होंने कहा कि ऐसी बीमारियों से लड़ने में स्कूली बच्चों को गाइड बनाया जा सकता है.

हाल ही में जम्मू कश्मीर के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे करीब 12 लाख छात्र-छात्राओं के लिए हेल्थ कार्ड योजना की शुरुआत की गई थी. वहीं अब केंद्र शासित प्रदेश के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा है कि देश और दुनिया में कोरोना वायरस एक बड़ा खतरा है. ऐसे में स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र समाज और परिवार के लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

मुर्मु ने कहा, “इन छात्रों को मौजूदा समय में पनप रहीं इन सभी बीमारियों के उपचार और इनके संक्रमण से बचने के तरीको के बारे में बताना चाहिए ताकि यह छात्र आगे अपने परिवार को इन तरीकों से अवगत करवा सकें.” उन्होंने आगे कहा कि अगर इन छात्रों को स्वछता, सफाई और स्वास्थ्य स्थिति के बारे में समय-समय पर अवगत करवाया जाए तो यह जागरूकता उनके परिवार तक पहुंचेगी और फिर समय इन बीमरियों से लड़ने के तरीको से पूरा समाज वाकिफ होगा.