अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: एक साथ हजारों लोग दे रहे योग से स्वस्थ रहने का संदेश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को देश के विभिन्न हिस्सों की तरह ही रियासत में भी हजारों लोग एक साथ योग आसन कर स्वस्थ रहने का संदेश दे रहे हैं।

जम्मू में केके हक्कू एस्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियम में योग का मुख्य कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस दौरान करीब चार हजार लोग एक साथ योग करेंगे। स्टेडियम को योग कार्यक्रम के लिए तैयार करने का काम वीरवार को देर रात तक जारी रहा। इसमें केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. जितेंद्र सिंह को पहुंचना था, लेकिन अब उनके व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से उनका आना निश्चित नहीं हुआ।

ऐसे में जम्मू-पुंछ से सांसद जुगल किशोर शर्मा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहेंगे। आरोग्य भारती के राष्ट्रीय सचिव डा. अशोक वैश्य भी मौजूद रहेंगे। भाजपा की तरफ से अंतरराष्ट्रीय योग आयोजन समिति के संयोजक चंद्र मोहन शर्मा के अनुसार कार्यक्रम को सरकारी विभागों के अलावा योग संगठनों के सहयोग से करवाया जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह बढ़ चढ़कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर भारत को योग के क्षेत्र में विश्व गुरु बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाएं। इसके अलावा लद्दाख व कश्मीर संभाग में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। जिला स्तर पर भी सरकारी स्तर व निजी स्तर पर कार्यक्रम हो रहे हैं। इसमें लोग योग आसन कर स्वस्थ रहने का संदेश जन जन को देंगे।