जम्मू जेल में कैदियों के पास थे मोबाइल,पेन ड्राइव और चाकू, दबिश में हुए बरामद

आतंकवाद प्रभावित जम्मू-कश्मीर की जेलें लंबे समय से विवादों में रही हैं। एक बार फिर देश की अति संवेदनशील कोट भलवाल जेल सुर्खियों में आई है। रविवार को जिला पुलिस व राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने जेल में दबिश दी। जेल से दो मोबाइल फोन, तीन पेन ड्राइव, छोटा गैस चूल्हा के अलावा बर्तन, चाकू बरामद किए गए हैं। इतना ही नहीं कच्ची सब्जियां भी मिली हैं, जिससे पता चला है कि कैदी अपना मनपसंद खाना जेल की मेस के बजाय अलग बनाया करते थे।

यह सामान जेल परिसर के भीतर बने बैरक में से बरामद हुआ है। यह बैरक बंद पड़ा हुआ था। जेल से बरामद मोबाइल फोन व पेन ड्राइव को जांच के लिए पुलिस के साइबर सेल में भेज दिया गया है। जम्मू-कठुआ रेंज के डीआइजी विवेक गुप्ता का कहना है कि फोन तथा पेन ड्राइव से डाटा डी-कोड में करीब दो दिन का समय लग जाएगा। इन इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की जांच से पता चल पाएगा कि मोबाइल फोन से किन नंबरों पर डायल किया गया है।

पुलिस को नहीं मिले सिमकार्ड कोट भलवाल जेल में बरामद दो मोबाइल के सिमकार्ड नहीं थे। जवानों ने पूरे जेल परिसर को खंगाला। पुलिस को आशंका थी कि छापेमारी की खबर से कैदियों ने सिमकार्ड को तोड़ कर फेंक न दिया हो। मौजूदा समय में कोट भलवाल जेल में खूंखार विदेशी आतंकियों सहित कश्मीर के अलगाववादी भी बंद हैं।