जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा- साल की शुरुआत से अब तक आतंकी हिंसा में आई 60% कमी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि प्रदेश में साल 2020 के पहले डेढ़ महीने में आतंकी हिंसा में 60 प्रतिशत की कमी आयी है. वहीं मौजूदा साल में अब तक कोई भी पत्थरबाजी की घटना नहीं हुई है. दिल्ली पहुंचे जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पीएमओ में राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह से मुलाकात के दौरान कहा कि साल 2019 के पहले डेढ़ महीने की तुलना में इस साल अब तक केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा में भारी कमी दर्ज की गई है.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने राज्यमंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह को बताया कि साल 2019 में फरवरी के आधे महीने और 2020 के फरवरी के आधे महीने की तुलना में आतंकी हिंसा में 60 प्रतिशत की कमी आयी है. इस के साथ ही इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था से जुड़ी कोई भी बड़ी समस्या उत्पन्न नहीं हुई है. डीजीपी ने यह भी बताया कि किसी मुठभेड़ वाली जगह या आतंकियों को दफनाने के समय भी इस साल अब तक कोई पत्थरबाजी की कोई घटना नहीं हुई है.

इस साल 13 फरवरी तक जम्मू कश्मीर में 20 आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि 4 को जिंदा गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही आतंकियों के 12 मददगारों को भी गिरफ्तार किया गया है जो कश्मीर घाटी या आस पास के इलाकों में ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में शामिल थे.